‘संगरोध अवधि के दौरान बालकनी में बैठने की कोशिश कर रहा था’: आईपीएल 2021 से पहले यूएई की गर्मी के लिए डीसी पंत ipl of 2021


किसी भी पेशेवर क्रिकेटर के लिए किसी भी क्रिकेट स्थल की परिस्थितियों और मौसम की आदत डालना अपने आप में एक काम होता है। अनुभव के बावजूद, हर दौरे के लिए एक नई शुरुआत की आवश्यकता होती है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इसकी पुष्टि कर सकते हैं, जो आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले यूएई की गर्मी में खुद को ढालने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

भारत के इंग्लैंड दौरे की परिणति के कुछ दिनों बाद खाड़ी देश में उतरे स्वाशबकलिंग पंत ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने होटल के कमरे की बालकनी में अपना अधिकांश अनिवार्य संगरोध समय बिताकर गर्म परिस्थितियों में अभ्यस्त होने की कोशिश की। इसके बावजूद, और अपने प्रवेश के शब्दों में, उन्होंने अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के दौरान अभी भी गर्मी महसूस की।

यह भी पढ़ें| ‘एमआई हमारे खिलाफ अच्छा खेलता है, हमारे मानक को ऊपर उठाता रहता है’: सीएसके कोच फ्लेमिंग का कहना है कि आईपीएल को विभाजित करना ‘अद्वितीय चुनौती’ है

“यहाँ संयुक्त अरब अमीरात में बहुत गर्मी है। मैं परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए अपनी संगरोध अवधि के दौरान बालकनी पर बैठने की कोशिश कर रहा था। लेकिन, जब मैंने यहां अपने पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया, तब भी यह काफी गर्म था।

पंत ने दिल्ली कैपिटल्स द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा, “मैं अभी परिस्थितियों के अभ्यस्त होने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं 2-3 दिनों में परिस्थितियों के लिए पूरी तरह से अभ्यस्त हो जाऊंगा।”

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि टीम आईपीएल 2021 सीजन के पहले हाफ से अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स इस समय आठ मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

“हमारा अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है, लेकिन हम अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि हम आईपीएल 2021 सीज़न के पहले भाग में जिस तरह से खेलते थे, हम जारी रख सकते हैं और हम आईपीएल ट्रॉफी जीत सकते हैं। इस साल, “पंत ने कहा।

उन्होंने क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद अपने साथियों से मिलने को लेकर भी उत्साह जताया है।

“संगरोध से बाहर आने के बाद सभी से मिलना वाकई अच्छा है। यहां प्रशिक्षण में टीम के साथियों से मिलकर बहुत अच्छा लगा।”

फिर से शुरू होने पर अपने पहले मैच में 22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)